Saturday, March 22, 2014

ये लो फिर आ गए हम!

दोस्तों पिछले कई महीनों से व्यस्तता इतनी ज्यादा बढ़ गयी है कि ब्लॉग लिखने जैसे रचनात्मक कार्यों के लिए समय निकलना बहुत कठिन हो गया है. इसके आलावा कुछ और भी कारण थे जिनकी वजह से ब्लॉग पढता तो था लेकिन लिखना बंद हो गया था जैसे मेरे मोबाइल पर गूगल के कई फीचर काम करना बंद कर दिए जिससे पेज ठीक से लोड नहीं हो पा रहे थे. इस बीच एक बार मेरा गूगल अकाउंट हैक हो गया था जिसकी वजह से मुझे मोबाइल सन्देश (sms) की दोहरी सुरक्षा वाली लॉग इन प्रणाली अपनानी पड़ी और मैं अपने नोकिया २६९० फ़ोन पर पहले की तरह ब्लॉग नहीं लिख सकता था. इसकी एक वजह ये भी थी कि मैं कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग नहीं जनता हूँ और अभी अभी मैंने गूगल इनपुट टूल्स डाउनलोड किया है जिससे मैं ये ब्लॉग हिंदी में लिख पा रहा हूँ.  भला हो इस तकनीकी विकास का जिसने हमें अभिव्यक्ति  के इतने आयाम दिए.
उम्मीद है अब आपसे बात होती रहेगी.

No comments:

Post a Comment